Indicators on आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स You Should Know

Wiki Article



आप इन टिप्स को अपनाकर अपनी आंखों की रोशनी और सेहत बेहतर कर सकते हैं.

इसके अलावा कार में सीधे चेहरे पर एयर वेंट पड़ने से आंखों के सूखने का खतरा बढ़ जाता है.

कंप्यूटर पर काम करने से पड़ता है आंखों पर प्रेशर, आजमाएं ये टिप्स

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

लखनऊ : निलंबित डॉक्टर ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लगाई अपनी जान बचाने की गुहार, जानें क्या है मामला 

कान में सनसनाहट से भने के लिए आप निम्न उपाय आजमा सकते हैं-

गर्म हवाओं से आंखों का हाल हो सकता है बेहाल, डॉक्टर से जानिए कैसे रखें आंखों को सुरक्षित

रोजाना सोने से पहले गुलाब जल की एक या दो बूंदें आंखों में डालें. गुलाब जल से आंखें धो भी सकते हैं.

लखनऊ : डॉक्टर के घर का ताला तोड़ पार किए दो लाख के गहने

Stackumbrella is actually a renowned articles publishing corporation which create extreme targeted traffic and witness many consumers every month.

कई लोगों को आंख में परेशानी पारिवारिक तौर पर मिलती है। अगर आपके घर में भी ऐसी ही स्थिति है, तो आप पहले से ही अपनी आंखों की देखभाल शुरु कर देनी चाहिए। अगर आप स्मोकिंग करते हैं तो आंखों की देखभाल करने के लिए आपको स्मोकिंग छोड़नी चाहिए। स्मोकिंग करने से आंखें खराब हो जाती है जिस वजह से मोतियाबिंद का खतरा भी बढ़ सकता है। आप घर पर खुद से ये चीजें फॉलों करके अपनी आंखों की देखभाल कर सकते हैं। उसके साथ ये भी जरुरी है कि अगर आपको कोई भी परेशानी होती है तो more info आंखों की देखभाल के लिए डॉक्टर से बात करना जरूरी होता है। एक हेल्दी लाइफस्टाईल और एक्सरसाइज या आंखों को फिट रखने के लिए योग करें। इससे आप अपनी आंखों की देखभाल कर सकते हैं।

आंखों का थकान, स्वेलिंग, आंखों के आसपास डार्क सर्किल जैसी समस्याएं नहीं होंगी. पर्याप्त रूप से रात में नींद लेने के भी कई फायदे हैं. इससे हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होती है.

दरअसल, खीरे का प्रभाव शीतल होता है, इसलिए आंखों की जलन में इससे राहत मिलती है. इसके लिए पहले आप खीरे को फ्रिज में रख कर ठंडा कर दें. फिर उसे काटकर उसके टुकड़े को आंखों पर कुछ देर के लिए लगाएं.

सूरज की तेज़ धूप और उसमें से निकलने वाली अल्ट्रावायलेट किरणों से आंखों को बचाना बेहद ज़रूरी है, इसलिए घर से बाहर निकलते समय सनग्लास पहनें.

Report this wiki page